Sat. Jul 27th, 2024

परिचय

लग्जरी कारों का एक नया प्रतिष्ठान भारत में है, और यह Rolls Royce का नवीनतम निर्माण – Rolls Royce Spectre है। इस ब्लॉग पोस्ट में हम इस विलक्षण इलेक्ट्रिक वाहन के हर पहलुवर्तमान से लेकर इसकी कीमत तक का परिचय करेंगे।

Rolls Royce Spectre कीमत भारत में

Rolls Royce हमेशा से शानदार सपनों का संबंध रखता है, और Spectre इसमें कोई असंवाद नहीं है। इस साल भारत में लॉन्च की गई Spectre की शुरुआत 7.5 करोड़ रुपए से होती है, जिससे यह देश की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

बैटरी और रेंज

एक लग्जरी इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में, Spectre एक भयानक 120kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जिससे पूरी चार्ज पर 530 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है। चार्जिंग भी कुशल है, 195kW फास्ट चार्जर से 10% से 80% तक केवल 35 मिनट में चार्ज हो जाता है।

Rolls Royce Spectre बैटरी

Spectre की बैटरी न केवल शक्ति प्रदान करती है, बल्कि इसमें सुविधा भी है। 50kW DC चार्जर से चार्ज करते समय 10% से 80% तक के लिए 95 मिनट का समय लगता है।

डिज़ाइन और इंटीरियर

Spectre का डिज़ाइन Rolls Royce की क्लासिक शैली को मिरर करता है, साथ ही एक आधुनिक स्पर्श जोड़ता है। बाहरी सुविधाएं पैंथियन फ्रंट ग्रिल और पतले DRLs के साथ हैं, जो इसे सड़क पर एक आदेश देने वाला रूप देते हैं।

Rolls Royce Spectre इंटीरियर

अंदर, Spectre का स्वरूप क्लासिक और आधुनिक डिज़ाइन तत्वों को पूरी तरह से मिलता है। इंटीरियर में मासाज सीट्स, 360° कैमरा, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन, और समायोज्य हेडरेस्ट्स जैसी सुविधाएं हैं, जो संपूर्ण शानदार अनुभव को और भी बढ़ाती हैं।

प्रदर्शन

Rolls Royce Spectre का बातचीत में सिर्फ शानदारी नहीं, बल्कि इसमें प्रदर्शन के मामले में भी शक्ति है। दो इलेक्ट्रिक मोटर्स 585 बीएचपी और 800 Nm टॉर्क उत्पन्न करते हैं, जिससे Spectre 0 से 100 किमी/घंटे तक केवल 4.5 सेकंड में तेजी से बढ़ता है।

मुख्य विशेषताएं

  • कार का नाम: Rolls Royce Spectre
  • भारत में मूल्य: 7.5 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम)
  • इंजन: दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर
  • श्रेणी: लग्जरी ईवी
  • बैटरी क्षमता: 120kWh
  • 0-100 स्पीड समय: 4.5 सेकंड्स
  • चार्जिंग समय: 195kW फास्ट चार्जर के साथ 35 मिनट में 10% से 80% तक, 50kW चार्जर के साथ 95 मिनट में
  • प्रदर्शन: 571 बीएचपी और 900 Nm टॉर्क
  • रेंज: 530 किमी

चार्जिंग क्षमता

Spectre ने इम्प्रेसिव चार्जिंग क्षमता को प्रदर्शित किया है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधाजनक होता है। तेज चार्ज के लिए विशेषज्ञ चार्जिंग स्टेशन का उपयोग करना सुनिश्चित किया जाता है।

शानदार रहस्यमय: इंटीरियर विशेषताएं

Spectre का इंटीरियर शानदारता की दोहरी गरंटी है। मासाज सीट्स, 360° कैमरा, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन, और समायोज्य हेडरेस्ट्स जैसी सुविधाएं सुनिश्चित करती हैं कि Spectre एक अनपरिवर्तन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

स्पेक्ट्र की डिज़ाइन दरार

Spectre का डिज़ाइन क्लासिक Rolls Royce एस्थेटिक्स को संरचित करता है, साथ ही आधुनिकता की स्पर्श भी जोड़ता है। बाहरी सुविधाएं पैंथियन फ्रंट ग्रिल और पतले DRLs के साथ हैं, जो इसे सड़क पर एक आदेश देने वाला रूप देते हैं।

शक्ति का सुधार: प्रदर्शन का अंतराल

हुड़ के नीचे, Spectre में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स हैं, जो 585 बीएचपी और 800 Nm टॉर्क उत्पन्न करते हैं। इससे यह 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी

read also this – Republic Day Offer on iPhone 15: Exciting Discounts and Big Offers

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *